Monday 16 October 2017

हथेली और आप

आज भी, बहुत से ऐसे लोग है, जिनको अपने जन्म समय,तारीख, इत्यादि के बारे मे कुछ जानकारी नही है, वो किसी जानकार palmist से मिलकर, अपने आने वाले समय की गणना करवाते है।
हथेली से सम्बंधित कुछ पहलू निम्नलिखित है ।
## किसी भी जातक या जातिका के बुध पर्वत पर काला तिल हो तो, ज्ञान -बुद्धि का भाव क्षीण होता है, presense of mind, अर्थात, उपस्थित बुद्धि का अभाव रहता है, अंक शास्त्र भी कमजोर है ।यही तिल कभी-कभी नर्वस भी कर देता है ।
## यही तिल अगर रवि पर्वत पर हो तो, यश भाग्य को क्षीण करने के साथ साथ, उन्नति मे भी बाधा उपस्थित करता है, इसके साथ अगर कोई क्रास की तरह कोई रेखा भी हो तो, जीना दूभर हो जाता है, एक सीधी रेखा कोे आड़े अगर दो रेखाएं काटती हुई दिखाई दे तो, यह police case का संकेत है ।
## यह तिल या क्रास शनि पर्वत पर हो तो, स्पष्ट रूप से किसी दुर्घटना का संकेत है ।साथ ही साथ हड्डी और दाँत से सम्बंधित समस्या का संकेत भी है ।
## अगर राहू पर्वत पर कोई क्रास हो तो, यह किसी बड़े आर्थिक नुकसान का सूचक है ।कई बार easy money, या किसी प्रकार के लोभ पड़कर, फाटका या जुआ, ,शेयर बाजार, इत्यादि के माता के साथ मधुर सम्बन्धो का अभाव, और अगर क्रास भी हो तो,जल से खतरे का संकेत है, पानी मे डूबने की सम्भावना से इन्कार नही किया जा सकता ।
## यह तिल अगर मंगल पर्वत पर हो तो, Short temperd, भाईयो से मधुर संबंध का अभाव, भूमि, property से सम्बंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है ।अगर क्रास हो तो रक्तपात योग, अर्थात, Accident होने का संकेत है ।
## यह तिल अगर गुरू पर्वत पर हो तो, आर्थिक समस्या के साथ साथ पेट से सम्बंधित समस्या, कभी-कभी गुरूजनो का अनादर करना, गुरु पर्वत अगर पूर्ण विकसित हो तो, आर्थिक समस्या से जूझना नही पड़ता।
## विशेष ••• एकमात्र गुरु पर्वत पर अगर क्रास हो तो, विवाहित जीवन सुखमय और पत्नी समझदार और शिक्षित होने की संभावना रहती है
जय श्री गणेश जी ।

No comments:

Post a Comment