Friday 10 November 2017

घर के दरवाजे का चमत्कारी उपाय करें और चमकाएं किस्मत

काफी लोगों का मानना है कि इंसान चाहे लाख कोशिशें कर लें लेकिन किस्मत का साथ न मिले तो कोई सफल नहीं हो सकता। वहीं कुछ लोग कर्म को प्रधान मानते हैं लेकिन कई बार पूरी मेहनत और ईमानदारी से किए गए कर्म में भी असफलता प्राप्त होती है। ऐसे में लोग किस्मत या भाग्य को दोष देते हैं।
यदि भाग्य का साथ नहीं मिल रहा हो तो यहां जानिए आपके घर पर किन बातों का ध्यान रखने से आपकी किस्मत चमक जाएगी.
वास्तु के अनुसार घर की हर वस्तु की स्थिति हमारे भाग्य को सीधे-सीधे प्रभावित करती है। इसी वजह से वास्तु में हर छोटी-छोटी चीज का भी स्थान निर्धारित किया गया है। इसके अलावा घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश न हो और हमेशा परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का वातावरण बना रहे, इसलिए कई अचूक उपाय बताए हैं।
शास्त्रों में श्री गणेश को परिवार का देवता माना गया है और नियमित रूप से इनके दर्शन मात्र से ही हमारी कई समस्याएं खुद की समाप्त हो जाती है। गजानन को प्रथम पूज्य का पद प्राप्त हैं और परिवार का देवता माना जाता है। इनकी आराधना से घर की सभी समस्याएं स्वत: ही खत्म हो जाती है और सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है।
वास्तु के अनुसार श्रीगणेश की एक अद्भुत फोटो मुख्य दरवाजे के ऊपर लगाएं। ध्यान रहे गणेशजी के इस फोटो में उनकी सूंड बाएं हाथ की ओर होना चाहिए। इससे हमारे घर आने वाले मेहमानों के मन को शांति मिलेगी और वे प्रसन्न होंगे। ऐसा करने पर किस्मत के दरवाजे आपके लिए खुल जाएंगे। सभी रुके हुए कार्य पूर्ण होने लगेंगे। ध्यान रहे इस समय में किसी भी प्रकार का अधार्मिक कृत्य न करें।
घर के कई वास्तु दोष दूर करने के लिए मुख्य द्वार पर प्रतिदिन फूलों के हार लगाएं। ऐसा करने पर कई प्रकार के दोष दूर हो जाते हैं। फूलों की महक से वातावरण सुगंधित होता है और पवित्रता बनी रहती है। साथ ही नेगेटिव एनर्जी निष्क्रीय होती है और पॉजीटिव एनर्जी सक्रिय रहती है। कोई व्यक्ति हमारे घर में मुख्य दरवाजे से ही प्रवेश करता है ऐसे में फूलों को देखकर वह प्रसन्नचित्त हो जाएगा और इससे आपसी रिश्ते और अधिक गहरे हो जाएंगे। हार-फूल को देखकर सभी देवी-देवता भी प्रसन्न होते हैं। इससे हमारे घर पर उनकी कृपा हमेशा बनी रहेगी।
यदि आप महालक्ष्मी की विशेष कृपा चाहते हैं तो प्रतिदिन सुबह-सुबह आपके घर की मुख्य महिला को यह उपाय करना चाहिए। उपाय के अनुसार सुबह घर के दरवाजे के बाहर रंगोली बनाना चाहिए। रंगोली के सकारात्मक प्रभाव से घर के आसपास का वातारवण भी पॉजिटिव हो जाएगा और आपको कार्यों में सफलता मिलेगी।
जय श्री कृष्णा

No comments:

Post a Comment