Monday 21 August 2017

12 अचूक उपाय जो बदल दे आपका भाग्य

तेल शनि से सम्बंधित पदार्थ है | तेल का हमारे जीवन मे बहुत बड़ा योगदान है | तेल के कई फायदे भी है और नुक्सान भी |
चमेली का तेल :-
चमेली के तेल को हर मंगलवार या शनिवार को सिन्दूर और चमेली का तेल अर्पित करना चाहिए। नियमित रूप से हनुमान को धुप-अगरबत्ती लगाना चाहिए।  हार-फुल अर्पित करना चाहिए ।  हनुमान जी को चमेली के तेल का दीपक नहीं लगाया जाता बल्कि तेल उनके शरीर पर लगाया जाता है।  ऐसा करने पर सभी तरह की मनोकामना पूर्ण हो जाती है ।
सरसों का तेल :-
एक कटोरी मे सरसों का तेल लेकर उसमे अपनी छाया देखकर उसे शनिवार के दिन शाम को शनिदेव के मंदिर रख आए ।  इसके अलावा आप अलग से शनिदेव का तेल चड़ा भी सकते है  । इस उपाय से आपके ऊपर शनिदेव की क्रपा बनी रहेगी ।
 तिल का तेल :-
तिल के तेल का दीपक 41 दिन लगातार पीपल के नीचे प्रज्वलित करने से असाध्य रोगों मे अभूतपूर्व लाभ मिलता है और रोगी स्वस्थ हो जाता है। भिन्न – भिन्न साधनाओ व सिद्धियों को प्राप्त करने के लिए भी पीपल के नीचे दीपक प्रज्वलित किए जाने का विधान है ।
शारीरिक कष्ट दूर करने के लिए :-
शनिवार को सवा किलो आलू और बेंगन की सब्जी सरसों के तेल मे बनाए । उतनी ही पुरियां सरसों के तेल मे बनाकर अंधे , लंगडे व गरीब लोगो को यह भोजन खिलाए । ऐसा कम से कम 3 शनिवार करेंगे तो शरिर्रिक कष्ठ दूर हो जाएंगा ।
दुर्भाग्य से पिछा छुड़ाने का उपाय :-
सरसों के तेल मे सिके गेंहू के आटे व पुराने गुढ़ से तैयार सात पूए, सात मदार (आक) के फुल , सिन्दूर , आटें से तैयार सरसों के तेल का दीपक , पत्तल या अरंडी के पत्ते पर रखकर शनिवार की रात मे किसी चौराहे पर रखकर कहे – ‘हे मेरे दुर्भाग्य , तुझे यही छोडे जा रहा हु , क्रपा करके मेरा पीछा ना करना ।  सामान रखकर पीछे मुड़कर न देखे ।
धन – समृद्धि हेतु :-
कच्ची घानी के तेल के दीपक मे लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करे  । अनिष्ट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा ।
सुख – शांति हेतु :-
खुशहाल पारिवारिक जीवन के लिए किसी भी आश्रम मे कुछ आटा और सरसों का तेल दान करे ।
नया घर चाहिए तो करे ये उपाय :-
शमी के पौधे के पास लोहे के दीये मे तिल के तेल मे सरसों का तेल मिलाकर काले धागे की बत्ती जलाए । दीये का मुख 4 दिशाओ और 4 कोणों सहित आठों दिशाओं मे करे ।  फिर दीये को जल मे प्रवाहित कर दें।  यह कार्य 27 शनिवार तक करेंगे तो निश्चित ही आप नए घर मे प्रवेश कर जाएंगे ।
शराब छुडवाने का उपाय :-
एक शराब की बोतल किसी शनिवार को शराब पीने वाले के सो जाने के बाद, उसके ऊपर से 21 बार वार ले।  फिर उस बोतल के साथ किसी अन्य बोतल में 800 ग्राम सरसों का तेल लेकर आपस मे मिला ले और किसी बहते हुए पानी के किनारे उल्टा गाड दें, जिससे बोतलों के ऊपर से जल बहता रहे ।  यह उपाए किसी लाल किताब के विशेषज्ञ से पूछकर ही करे।
मंदी से छुटकारा पाने के लिए :-
अगर आपके व्यापार या नौकरी में मंदी का दौर चल रहा है तो आप किसी साफ़ शीशी मे सरसों का तेल भरकर उस शीशी को किसी तालाब या बहती नदी के जल में डाल दे ।  शिघ्र ही मंदी का असर जाता रहेगा । व्यापार या नौकरी मे उन्नति होती रहेगी ।
रोगों के कारण किसी के मरने की आशंका हो तो :-
गुड़ को तेल मे मिश्रित करके जिस व्यक्ति के मरने की आशंका हो , उसके सिर पर से 7 बार उतारकर मंगलवार या शानिवार को भैंस को खिला दे  । ऐसा कम से कम 5 मंगलवार या शनिवार को करे । यह उपाए भी किसी लाल किताब के विशेषज्ञ से पूछकर ही करे।
मनोकामना तुरंत पूर्ण होती :-
पीपल के नीचे सरसों तेल का दीपक लगातार 41 दिन तक प्रज्वलित करने से मनोवांछित फलों की प्राप्ति होती है।

No comments:

Post a Comment