Friday 29 June 2018

अपनी राशि से जानें, कितना खुशहाल रहेगा आपका वैवाहिक जीवन

विवाह के मामले में भाग्य की सबसे बड़ी भूमिका होती है. दो राशियों के बीच आपसी सम्बन्ध से वैवाहिक जीवन बनता ओर बिगड़ता है. अगर आपकी राशि के मित्र राशि से विवाह होता है तो जीवन सुखी होता है अन्यथा जीवन भर सुख पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. कुछ तत्वों को ठीक करके वैवाहिक जीवन को ठीक किया जा सकता है.
मेष-
आम तौर पर इनका वैवाहिक जीवन अच्छा होता है. इनके लिए कर्क , तुला और मकर राशि से विवाह उत्तम होता है. वृश्चिक और कुम्भ राशि इनके लिए भारी हो जाती है. सुखद वैवाहिक जीवन के लिये सूर्य को हल्दी मिलाकर जल चढ़ाएं.
वृष-
आम तौर पर इनका वैवाहिक जीवन साधारण ही होता है. इनके लिए कुम्भ , वृश्चिक और सिंह राशि उत्तम होती है. इन्हें धनु और मीन राशि से मुश्किल होती है. सुखद वैवाहिक जीवन के लिए हनुमान जी की उपासना करें.
मिथुन-
आम तौर पर शुरुआत में समस्याएं होती हैं. थोड़े समय के बाद ही वैवाहिक जीवन ठीक हो पाता है. इनके लिए कन्या ,धनु और मीन राशि उत्तम होती हैं. इन्हे मेष और वृश्चिक राशि से विवाह से बचना चाहिए. बृहस्पतिवार का व्रत और स्वर्ण धारण करने से लाभ होता है.
कर्क-
आम तौर पर वैवाहिक जीवन सुखी नहीं होता है. विवाह के लिए तुला , मकर और मेष राशि उत्तम होती हैं. वृष , धनु और कुम्भ राशि से विवाह के परिणाम अच्छे नहीं होते हैं. सुखद वैवाहिक जीवन के लिए शनि देव की उपासना लाभकारी होती है.
सिंह-
आम तौर पर खट्टा मीठा वैवाहिक जीवन चलता रहता है. विवाह के लिए वृश्चिक ,कुम्भ और वृष राशि अच्छी मानी जाती है. इनके लिए मकर , वृष और तुला राशि से विवाह अच्छा नहीं होता है. सुखद वैवाहिक जीवन के लिए शिव जी की उपासना सर्वोत्तम होती है.
कन्या-
वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा नहीं रहता है. इनके लिए मिथुन , धनु और मीन राशि ठीक रहती है परन्तु मेष , वृश्चिक और सिंह राशि कभी ठीक नहीं होती है. सुखद वैवाहिक जीवन के लिए विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.
तुला-
वैवाहिक जीवन और जीवनसाथी अच्छा होता है. इनके लिए मकर , कुम्भ और मेष राशि उत्तम होती है. इनके लिए वृष , कन्या धनु और मीन राशि उत्तम नहीं होती हैं. सुखद वैवाहिक के लिए बजरंग बाण का पाठ करें.
वृश्चिक-
वैवाहिक जीवन या तो बहुत अच्छा होता है या बहुत ख़राब. इनके लिए वृष , सिंह और कुम्भ राशि सर्वोत्तम होती है. कर्क , धनु , मकर और मिथुन राशि से बचना चाहिए. सुखद वैवाहिक जीवन के लिए देवी की उपासना अनुकूल होती है.
धनु-
शुरू में काफी गड़बड़ पर बाद मे अच्छा हो जाता है. इनके लिए मिथुन , कन्या और मीन राशि उत्तम होती हैं. वृष , तुला और कुम्भ राशि कभी भी अच्छी नहीं होती. सुखद वैवाहिक जीवन के लिए गणेश जी की उपासना शुभ होती है.
मकर-
अच्छा वैवाहिक जीवन होता है, बशर्ते कि ये खुद गड़बड़ न करें. इनके लिए मेष , कर्क , तुला और कुम्भ राशि उत्तम होती है. धनु , मीन और सिंह राशियां उत्तम नहीं होती. सुखद वैवाहिक जीवन के लिए चन्द्रमा को जल दें. चांदी धारण करें.
कुम्भ-
मिला जुला सा वैवाहिक जीवन चलता रहता है. इनके लिए मकर , वृष , वृश्चिक और तुला राशि अनुकूल होती है. इन्हें सिंह , धनु और मेष से बचना चाहिए. नित्य प्रातः रोली मिलाकर सूर्य को जल अर्पित करें.
मीन-
बहुत अच्छा वैवाहिक जीवन नहीं होता है. इनके लिए मिथुन , कन्या और धनु राशि उत्तम है. कुम्भ , वृष और तुला से परहेज़ करना चाहिए. गणेश जी की उपासना से लाभ होता है. लाल रंग से परहेज़ करें।

No comments:

Post a Comment